मेरान्यूज नेटवर्क, गाँधीनगर (गुजरात):  भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गाँधी की पुण्यतिथि पर आज राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधीने अपने पिता को याद कीया ।  

कॉंग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने फेसबुक पोस्ट मे लिखा की मेरे पिता सौम्य, दयालु और स्नेही थे। उन्होंने मुझे सभी प्राणियों से प्यार करना और सब का सम्मान करना सिखाया। कभी किसी से घृणा नहीं करना और माफ करना। मुझे उनकी कमी आज भी महसूस होती हैं । मैं उनकी पुण्यतिथि पर, अपने पिता को प्यार और कृतज्ञता के साथ नमन करता हूं।

प्रियंका गाँधी ने फेसबुक पोस्ट मे पिता राजीव गाँधी के साथ बचपन की एक तसवीर शेर की है साथ मे हरिवंशराय बच्चन की कविता अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ  शेर की है ।  

कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल ने राजीव गाँधी को याद करते हुए लिखा है की राजीव जी को उनकी पुण्यतिथि पर याद करता हूँ।

भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री, सबसे ऊर्जस्वी नेता जिन्होंने भारत में प्रौद्योगिकी युग की शुरुआत की ... मैं आज उन्हें उनकी जयंती पर याद करके उनके साथ बिताए गए क्षणों को स्मरण कर रहा हूँ। मैं भाग्यशाली था कि मुझे उनके साथ रहने का अवसर और उनका प्यार प्राप्त हुआ।

मैं विनम्र पूर्वक अपने जीवन पर राजीव जी के महान प्रभाव को स्वीकार करता हूं। उनका करिशमाई नेतृत्व, उनकी शैली और उनकी विनम्रता हमेशा मेरे लिए एक प्रेरणा थी। वास्तव में, राजीव जी मेरे सबसे महत्वपूर्ण आदर्श व्यक्तियों में से एक है। आज उनकी पुण्यतिथि पर, भारत के इस शहीद के प्रति मेरा नमन।