मेरान्यूज नेटवर्क.गांधीनगरः मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर ने गांधीनगर में औपचारिक मुलाकात की। उनके साथ हिमाचल के उद्योग मंत्री  बिक्रमसिंह भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इस मुलाकात के दौरान  ठाकुर ने गुजरात सरकार के पारदर्शी- प्रगतिशील प्रशासन और पब्लिक डिलीवरी सिस्टम के अभिनव प्रयोगों को जानने में गहरी रूचि दर्शायी।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उन्हें सीएम डेशबोर्ड के समग्र कामकाज और मॉनीटरिंग सिस्टम से अवगत करवाया।

जयराम ठाकुर गुजरात में सुजलाम सुफलाम जल अभियान के मॉनीटरिंग के साथ ही इस डेशबोर्ड के माध्यम से तमाम जिला कलक्टरों- डीडीओ- एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंस से सीधे संवाद- बैठक आदि की प्रक्रिया से प्रभावित हुए।

मुख्यमंत्री ने इस डेशबोर्ड द्वारा पब्लिक सर्विसेज- एसटी बस सेवा- 108 इमरजेंसी सेवा आदि का रियल टाइम मॉनीटरिंग, शहरी क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट्स की देखरेख आदि से हुए जनसेवा विस्तार के मॉडल बनाए जाने की जानकारी साझा की।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनको शिक्षा विभाग के ऑनलाइन अटेंडेंस, ई गुजकॉप तथा आरटीओ चैकपोस्ट ऑनलाइन सिस्टम से अवगत करवाया।

जयराम ठाकुर ने डिजिटल गुजरात पोर्टल तथा सीएम डेशबोर्ड में सरकारी विभागों के कामकाज के मूल्यांकन, उनके इंडिकेटर्स, भारत सरकार की योजनाओं के गुजरात में अमल के डेटाबेज के सीएम डेशबोर्ड में ऑनहैंड उपलब्ध होने की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि गुजरात देश में सुशासन का स्टेट मॉडल बना है। इसके आधार में मौजूद सभी गतिविधियों को उन्होंने निहारा और सराहना की।